आज दिनांक 27 सितंबर 2023 को छत्रपति शाहू जी महाराज विश्वविद्यालयए कानपुर के  मा0 कुलपति प्रो0 विनय कुमार पाठक जी के कुशल नेतृत्व एवं सर्वांगीण सोच के तहत प्लेसमेंट को कानपुर शहर के हर महाविद्यालय में पहुंचाने के क्रम मे अग्रसर प्लेसमेंट प्रभारी डॉ प्रभात द्विवेदी जी एवं प्लेसमेंट सहप्रभारी डॉ0 प्रशांत त्रिवेदी जी के निर्देशन में विश्वविद्यालय प्लेसमेंट सेल के द्वारा आर्मापुर पी0 जी0 कॉलेज कानपुर में कैंपस ड्राइव का आयोजन किया गया। इस कैंपस ड्राइव का उद्घाटन महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ0 मुकेश कुमार सिंह जी द्वारा किया गया एवं उद्घाटन के समय पर आर्मापुर पी० जी० कॉलेज के प्लेसमेंट इंचार्ज डॉक्टर उमेश चंद्र जी, कार्यक्रम संयोजक डॉक्टर विशाल सक्सेना ,डॉ अमित कुमार तिवारी जी एवं श्री अनुराग कुमार जी एवं महाविद्यालय के सभी शिक्षकगण उपस्थित रहे | इस कैंपस ड्राइव में महाविद्यालय के लगभग 150 छात्र.छात्राओं ने अति उत्साह पूर्वक बढ़. चढ़ कर प्रतिभाग किया | आगे प्राचार्य प्रोफेसर मुकेश कुमार सिंह जी ने बताया कि यह कैंपस ड्राइव उन छात्र-छात्राओं के लिए बहुत हितकारी रहेगी जिनको इस जॉब की आवश्यकता है तथा महाविद्यालय आगे भी जरूरतमंद विद्यार्थियों के लिए इस तरह के प्रोग्राम का आयोजन करवाता रहेगा | आगे महाविद्यालय के प्लेसमेंट इंचार्ज डॉक्टर उमेश चंद्र जी व कार्यक्रम के संयोजक डॉक्टर डॉ विशाल सक्सेना जी ने जनवरी माह में एक बड़े जॉब फेयर के आयोजन करवाने का सुझाव प्रस्तुत किया |

इस अवसर पर महाविद्यालय के प्राचार्य जी ने उपस्थित कम्पनी प्रतिनिधयों को धन्यवाद दिया एवं छात्र-छात्राओं के उत्साह की सराहना की तथा छात्र-छात्राओं से कहा कि आप सभी लोग आत्मविश्वास दृढ़ता एवं पूरे मनोबल के साथ बिना किसी हिचक के कैंपस ड्राइव में प्रतिभाग कर साक्षात्कार दें और किसी भी कम्पनी में अपनी जॉब पक्की करें । उन्होने यह भी कहा कि रोजगार पाकर सभी छात्र-छात्राएं आगे बढ़ें, अपने माता पिता की सेवा करें तथा समाज के उत्थान के लिए सतत् प्रयास करते रहें। जो छात्र-छात्राएं कैंपस ड्राइव में हिस्सा ले रहे है वो आगे बढ़कर देश के सर्वागींण  विकास में भागीदार बने व देश की प्रगति में अपना अमूल योगदान करें | अगर चयन न हो तो निराश न हो और इस अवसर के अनुभव से सीख कर पुनः प्रयास करे। जिन छात्र-छात्राओं का चयन इस कॅम्पस ड्राइव में नही होता है तो वह निराश न हों  क्योंकि कानपुर विश्वविद्यालय आपके लिए आगे और भी अवसर उपलब्ध करवाने के लिए तत्पर है।

इस अवसर पर विश्वविद्यालय प्लेसमेन्ट सेल के प्रभारी डॉ0 प्रभात द्विवेदी जी ने बताया कि आर्मापुर पी० जी० कॉलेज कैंपस ड्राइव में महाविद्यालय के 150 से अधिक  छात्र.छात्राओं ने ऑनलाइन तथा ऑन स्पॉट रजिस्ट्रेशन करा.कर  प्रतिभाग किया। इस कैंपस ड्राइव में 4 कंपनियां (WEFT, A S WORD, TALKING-CROOKS, KARMA GROUP ) के प्रतिनिधियों ने स्नातक, परास्नातक सहित सभी अन्तिम वर्ष के वर्तमान व पूर्व छात्र.छात्राओं का बैक ऑफिस, कम्प्यूटर ऑपरेटर, अकाउन्ट्स, ग्राफिक डिजाइनर, बिजनेस डेवलप्मेन्ट इत्यादि पदों हेतु साक्षात्कार लिया गया । साक्षात्कार के उपरान्त कुल 105 छात्र-छात्राओं को शॉर्टलिस्ट किया गया एवं 75 छात्र-छात्राओं को  3 लाख सालाना पैकेज से लेकर 1.8 लाख तक के सालाना पैकज पर अंतिम रूप से चयन किया गया।

इस कॅम्पस ड्राइव के सफल आयोजन में मुख्य रूप से श्री विशाल बाजपेई, श्री सुनील द्विवेदी, श्री शिवम राठौर, मयंक राठौर आदि उपस्थित रहे।

 

डॉ0 प्रभात द्विवेदी

प्रभारी

प्लेसमेन्ट सेल